सीएम धामी के कुशल नेतृत्व, अध्यक्षा रतूड़ी व सचिव ऊर्जा के मार्गदर्शन में पिटकुल ने विद्युत लाइन को किया ऊर्जीकृत

देहरादून। पिटकुल के मीडिया प्रभारी अशोक कुमार जुयाल ने विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि पिटकुल के प्रबन्ध निदेशक पी0सी ध्यानी द्वारा लगातार प्रेरित किये जाने पर 6 अगस्त 2024  को 132 के0वी0 काशीपुर-बाजपुर सर्किट द्वितीय का निर्माण के पश्चात् सफलतापूर्वक ऊजीकृत कर दिया गया हैं।

एमडी ध्यानी ने कहा कि उत्तराखण्ड के यशस्वी एवं ऊर्जावान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कुशल नेतृत्व एवं समय-समय पर उनके द्वारा दिये गये निर्देशानुसार तथा अध्यक्षा राधा रतूड़ी  एवं सचिव (ऊर्जा) आर0 मीनाक्षी सुन्दरम के कुशल मार्गदर्शन में पिटकुल ने यह सफलता प्राप्त की है।

एमडी ने कहा कि  उक्त लाईन की कुल लम्बाई 15.3 कि0मी0 है। लाईन के निर्माण के पश्चात बाजपुर, केलाखेडा तथा गदरपुर के उपभोक्ताओं को पूर्णतः लाभ मिलेगा, इसके अतिरिक्त उक्त लाईनों के ऊर्जीकरण के पश्चात 132 के0वी0 विद्युत उपकेन्द्र, बाजपुर से हल्द्वानी को लगभग 60 मेगावाट की विद्युत आपूर्ति की जा सकेगी। जिससें की हल्द्वानी के उपभोक्ता भी लाभान्वित होगें साथ ही साथ बाजपुर, केलाखेडा, गदरपुर आदि क्षेत्रों में होने वाली लो-वोल्टेज एवं ओवरलोडिंग की समस्या से भी निजात मिलेगी। इस लाईन के निर्माण से पारेषण तन्त्र में और अधिक सुदृढ़ीकरण हुआ है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.